चीन की ग्लैमरस महिला राजदूत ने किया ये काम, लोगो को दे चुकी ये ऑफर

इसमें उन्होंने लिखा कि काठमांडू में चीनी फिल्म फेस्टिवल 27 दिसंबर से शुरू हो रहा है. मुझको फॉलो करें और इस पोस्ट को रिट्विट करें. इस पोस्ट पर कमेंट करें और अपने एक फ्रेंड को टैग करें. जो भी मेरे ट्विट्स को सबसे ज्यादा लाइक करेगा, उसमें पांच विनर्स को मूवी के दो फ्री टिकट दिए जाएंगे.

 

पहले आपको वो मामला बताते हैं कि जबकि उन्होंने नेपाली लोगों को अपना ट्विटर फॉलोअर बनाने के लिए दो मूवी टिकट फ्री देने का ऑफर दिया था. दरअसल पिछले साल दिसंबर में नेपाल में चीनी फिल्मों का उत्सव लगा. उसमें चीनी राजदूत होऊ ने ट्विटर किया. आप उस ट्विट के प्रलोभनों को पढ़कर खुद हैरान रह जाएंगे.

ये वाकया कब हुआ, ये तो हम आपको बताएंगे ही लेकिन पहले आपको इन महिला राजदूत के बारे में कुछ और बातें बताते हैं. वो चीनी महिलाओं के औसत कद की तुलना में कुछ ज्यादा लंबी हैं. नेपाल के चीनी दूतावास की साइट भी लगातार उनकी नई तस्वीरें अपलोड करती रहती है. नेपाल के प्रोग्राम्स में वो बहुत ज्यादा सक्रिय रहती हैं.

माना जाता है जब चीन सरकार ने वर्ष 2018 में उन्हें नेपाल में राजदूत बनाया तो उन्हें एक खास मिशन दिया कि नेपाल को किस तरह चीन के पक्ष में ला सकती हैं और नेपाल-भारत के प्रगाढ़ संबंधों में कैसे दरार पैदा कर सकती हैं. ये दोनों काम उन्होंने बखूबी कर दिखाया.

उन्हें ट्विटर डिप्लोमेसी में एक्सपर्ट माना जाता है. ट्विटर पर वो लगातार अपनी ग्लैमरस तस्वीरें डालती हैं. नेपाल के लोगों के बीच पैठ बनाने और उन्हें फॉलोअर्स के तौर पर अपने ट्विटर अकाउंट से जोड़ने के  लिए वो फ्री मूवी टिकट भी ऑफर कर चुकी हैं.

इन दिनों नेपाल की राजनीति में कोहराम है. साथ ही कोहराम है नेपाल में चीन की खूबसूरत और ग्लैमरस महिला राजदूत होऊ यांकी की जरूरत से ज्यादा दखलंदाजी पर. एक डिप्लोमेट की सीमाओं को लांघते हुए वो नेपाल में ओली सरकार को बचाए रखने के लिए खासी सक्रिय हैं. लगातार नेताओं से मिल रही हैं.