आम के छिलके सेहत के लिए है फायदेमंद , जानिए कैसे…

एक्सपर्ट्स के अनुसार आप आम के छिलके का इस्तेमाल स्मूदी बनाने के लिए कर सकते हैं. ध्यान रहे कि आप आम के छिलके का इस्तेमाल अच्छे से धोकर करें. इसका छिलका ब्लड में शुगर के लेवल को नियंत्रित रखता है।

जिसकी वजह से वजन कम होने में मदद मिलती है. यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड स्कूल ऑफ फार्मेसी के एक अध्ययन के अनुसार, नाम डॉक माई और इरविन किस्मों के आम के छिलके शरीर में फैट सेल्स को कम करने में मदद करते हैं और इससे वजन घटाने में मदद मिलती है.

हम सभी लोग जानते हैं कि आम सेहत के लिए कितना फायदेमंद है. लेकिन क्या आप जानते हैं इसका छिलका भी सेहत के लिए अधिक फायदेमंद होता है. कई अध्ययनों में यह बात सामने आयी है.

यह एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाने का काम करता है. आइए जानते हैं आप छिलके का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं और किस तरह फायदेमंद होता है.

आम का मौसम अपने पीक पर है और हम सभी इस मौसम को पसंद करते हैं. कई लोग गर्मियों का इंतजार ब्रेसब्री से इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें आम (Mango) खाने का मौका मिले.

आम को फलों का राजा कहा जाता है. इसका लाजवाब स्वाद हर किसी को पसंद होता है. इस मौसम में कई तरह के आम मिलते हैं. इसमें पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा होती है. आम आप खाने के मेन कोर्स से लेकर मिठे में चार चांद लगा देता है.