लखनऊ में CAA के विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने वाले 27 आरोपियों पर यूपी पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट, अब…

राजधानी लखनऊ के खदरा इलाके में CAA के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। इस दौरान पु‎लिस ने हिंसक उपद्रव में नामजद और सामने आए 27 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है।

पुलिस ने आरोपों की सूचना देते हुए कहा है कि आरोपियों ने चौकी सतखंडा फारूखी मस्जिद कासिम अली पुलिया हुसैनाबाद पर और दूसरे सरकारी संस्थानों पर तोड़फोड़ की। पुलिस ने इन पर लूटपाट और आगजनी का भी आरोप लगाया है। बता दें कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और हालात पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया था। भीड़ ने यहां जमकर तोड़फोड़ की और यहां खड़ी कई गाड़ियों को फूंक डाला था। इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि राजधानी लखनऊ और संभल में बवाल किया गया। उन्होंने कहा कि CAA किसी के विरूद्ध नहीं है। विपक्ष भ्रम के हालात पैदा कर रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए। प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई। उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर इसकी भरपाई की जाएगी। हिंसा में लिप्त लोगों की सम्पत्ति जब्त की जाएगी। सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं है।