पूर्व ऑलराउंडर का खुलासा, रवि शास्त्री के बाद ये बनेंगे भारत के अगले मुख्य कोच, जानिए सबसे पहले

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय अंडर-19 टीम साल 2018 में खिताब जीत चुकी है. वह इंडिया ए की कोचिंग करते हुए भी काफी सफल रहे हैं. बता दें, कि राहुल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के अध्यक्ष है और वहां भी युवा खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव को साझा करते हैं.

अगर राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे में भारतीय टीम को जीत दिलाते हैं, तो निश्चित रूप से उन्हें सीनियर भारतीय टीम का कोच बनाने की मांग तेज हो जाएगी.

रीतिंदर सोढ़ी ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, ‘हमें यह स्वीकार करना होगा कि शास्त्री ने कोच के रूप में अच्छा काम किया है. उनका राष्ट्रीय टीम के साथ करार भी खत्म हो रहा है, लेकिन इसके बारे में सोच सकते हैं- एक अस्थायी व्यवस्था और वह भी राहुल द्रविड़? मुझे लगता है कि यह असंभव है.

अगर वह मुख्य कोच के रूप में श्रीलंका जा रहे हैं तो यह स्पष्ट संकेत है कि वह कोच बनने की कतार में खड़े हैं. अगर कोई है जो रवि शास्त्री की जगह ले सकता है तो वह शख्स राहुल ही हो सकते हैं.’

भारत के पूर्व ऑलराउंडर रीतिंदर सिंह का मानना है कि द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच बन सकते हैं. उन्होंने इंडिया न्यूज से बातचीत के दौरान कहा, ‘ राहुल द्रविड़ की नियुक्ति अस्थायी नहीं है.

वह भारत के अगले कोच बनने की तैयारी में हैं. राष्ट्रीय टीम के साथ शास्त्री की आखिरी सीरीज आईसीसी टी-20 विश्व कप हो सकता है, क्योंकि उनका अनुबंध इस साल के अंत में समाप्त हो जाएगा. द्रविड़ फिर शास्त्री की जगह लेने के प्रबल दावेदार होंगे.’

मुख्य कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टाफ के मेम्बर मुख्य भारतीय टीम के साथ वर्तमान समय पर इंग्लैंड में है. ऐसे में बीसीसीआई को 13 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारत की बी टीम के साथ राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बनाकर भेज गया है. वहीं इस दौरे में टीम की कप्तानी शिखर धवन के कंधो पर है.