कोरोना को लेकर दिल्ली पुलिस ने शुरू किया ये, जानिये सबसे पहले

आपको बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में बीते कुछ दिनों से बेड्स की कमी की समस्या आ रही है, इसके अलावा ऑक्सीजन को लेकर भी परेशानियां सुनने को मिल रही हैं.

हालांकि सरकार का दावा है कि अस्पतालों में बेड की संख्या को बढ़ाया गया है. वहीं दिल्ली में मौतों का आंकड़ा बढ़ने से श्मशान के बाहर भी लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं.

बता दें कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में मॉल, जिम, स्विमिंग पूल, स्पा और अन्य ऐसी जगहें जहां से संक्रमण का खतरा ज्यादा हो, पूरी तरह से बंद रहेंगी. वहीं थियेटर 30 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगे.

इसके अलावा रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर प्रतिबंध रहेगा, हालांकि इस दौरान होम डिलीवरी की सुविधा चालू रहेगी. वहीं बस, मेट्रो इत्यादि की सुविधाएं भी कोविड नियम के तहत चालू रहेंगी.

दिल्ली पुलिस ने वीकेंड कर्फ्यू के दौरान एसेंशियल सर्विसेज के दौरान आने वाली कठिनाइयों और ई-पास के लिए कोविड हेल्पलाइन 01123469900 नंबर की शुरुआत की है.

हेल्पलाइन को पुलिस मुख्यालय में शुरू किया गया है. इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने इस अभियान को #DilKiPolice का नाम दिया है.

राजधानी में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच अहम फैसले भी लिए गए हैं. पहले से ही नाइट कर्फ्यू लागू था, लेकिन अब वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू के आदेश हैं.

इस दौरान घरों से निकलने की मनाही रहेगी. हालांकि ज़रूरी सेवाएं चालू रहेंगी. ऐसे में जिन लोगों को भी ई-पास की जरूरत है उनके लिए दिल्ली पुलिस ने एक हेल्प लाइन की शुरुआत की है.