इस दिन रिलीज होगी अजय देवगन की फिल्म ‘मैदान’ , जानकर फैस हुए हैरान

13 साल तक भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर और कोच रहे सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। तमाम दिक्कतों और मुसीबतों के बाद अजय देवगन की ये फिल्म ‘मैदान’ (Maidaan) अब पूरी होने के करीब है। इस फिल्म के बारे में गुरुवार को एलान हुआ कि ये फिल्म अगले साल 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

इस फिल्म को सीधे ओटीटी पर रिलीज करने की अफवाहें भी हाल के दिनों में खूब उड़ी थीं। दिलचस्प बात यहां ये है कि अजय देवगन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मे डे’ इसके ठीक एक हफ्ते पहले यानी 29 अप्रैल 2022 को रिलीज की तैयारी में हैं। फिल्म ‘मैदान’ (Maidaan) में फुटबॉल कोच अब्दुल रहीम का किरदार अजय देवगन निभा रहे हैं जो 1950 से लेकर 1963 तक राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर भी रहे। अजय देवगन के अलावा इस फिल्म में प्रियमणि और गजराज राव भी अहम भूमिकाओं में है।

अजय देवगन ने कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन का पूरा समय अपने घर में ही रहकर बिताया। इस बीच उन्होंने कुछ पटकथाएं पढ़ीं और एक म्यूजिक वीडियो ‘ठहर जा’ भी बनाया। कोरोना की पहली लहर के काबू आने के बाद उन्होंने हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी में अपनी फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ की शूटिंग पूरी की। ये फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है। इसके कुछ ही दिनों बाद अजय देवगन ने अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म ‘मेडे’ की भी घोषणा की।

‘मेडे’ एक थ्रिलर ड्रामा फिल्म है जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ खुद अजय देवगन भी नजर आएंगे। इस फिल्म का निर्माण और निर्देशन खुद अजय देवगन ही कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। वहीं फिल्म ‘मैदान’ (Maidaan) में अजय देवगन कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। यह फिल्म बीते साल ही रिलीज होनी थी लेकिन कोरोना की वजह से इसमें देरी हुई और इस फिल्म की इस साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने की भी खूब चर्चाएं रहीं। फिर ये फिल्म खिसकर दशहरा तक आई लेकिन सिनेमाघरों की बंदी और फिल्म का काम पूरा न होने के चलते इसे आगे खिसका दिया गया।

अमित रवींद्रनाथ शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मैदान’ (Maidaan) की बीच में ओटीटी पर रिलीज होने की भी खूब चर्चाएं चलीं। ये फिल्म जी स्टूडियोज ने निर्माता बोनी कपूर, आकाश चावला व अरुणव जॉय सेनगुप्ता के साथ मिलकर बनाई है। इन तीनों निर्माताओं ने 20 मई को एक संयुक्त बयान जारी करके कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए फिल्म को पूरा करना है। फिल्म को ‘पे पर व्यू’ के हिसाब से किसी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की इन तीनों की किसी से कोई बात न होने की जानकारी भी इस बयान में साझा की गई, इसके बाद ही फिल्म के सीधे ओटीटी पर जाने की चर्चाओं को विराम मिला।