18 वर्ष की आयु में प्रेग्नेंट हो गयी ये एक्ट्रेस, जानिए फिर क्या हुआ…

ऐसा करके उन्होंने उन सभी का भ्रम तोड़ दिया था, जो ये सोचते थे कि विवाह के बाद अभिनेत्री का कॅरियर समाप्त हो जाता है. महिलाएं विवाह के बाद कभी पास नहीं हो सकतीं.

 

ने कम आयु में ही प्रोड्यूसर से कर ली थी. वे 18 वर्ष की आयु ही मां बन गई थीं. कम आयु में विवाह करने के बाद भी मौसमी ने कई फिल्मों में लीड भूमिका निभाए.

बता दें कि मौसमी चटर्जी का वास्तविक नाम इंदिरा चटर्जी है व बंगाली फिल्म के डायरेक्टर तरुण मजूमदार से उनका नाम बदलकर मौसमी रख दिया था.

वे बहुत की कम आयु में फिल्मों में आ गई थीं. उन्होंने 16 वर्ष की आयु में पहली बंगला फिल्म ‘बालिका बधू’ में कार्य किया व फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘अनुराग’ से 1972 में डेब्यू किया.

मौसमी चटर्जी ने खुद एक साक्षात्कार में बताया, ‘जब साल 1974 में वे फिल्म ‘रोटी कपड़ा व मकान’ की शूटिंग कर रही थीं तो उनके गिरने से उन्हें ब्लीडिंग प्रारम्भ हो गई थी.

दरअसल, इस फिल्म में मैंने एक बलात्कार सवाईवर तुलसी का भूमिका निभाया था. उस समय शूटिंग के दौरान मेरे पर ढेर सारा आटा गिराया गया था .

अपनी दशा देखकर घबरा गई थीं. क्योंकि उस वक्त मैं प्रेग्नेंट थीं व नीचे गिरने से मुझे ब्लीडिंग प्रारम्भ हो गई थी. इसके तुरंत अस्पताल ले जाया गया व गनीमत ये रही कि मैंने बच्चे को नहीं खोया.’

बॉलीवुड अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी है. खास बात यह है कि वे 18 वर्ष की आयु में ही मां बन गई थीं.

उनका जन्म 26 अप्रेल, 1948  में हुआ था व वे अब 72 वर्ष की हो चुकी हैं. मौसमी ने बॉलीवुड के कई सुपरस्टार अभिनेताओं के साथ कार्य किया. वे हिंदी के साथ बंगाली सिनेमा में भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुईं.