फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देखकर रोने लगे गिरिराज सिंह, कही ये बात

1990 में कश्मीर में पंडितों पर हुए अत्याचार को दर्शाती फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। पीएम मोदी की ओर से भी इसकी तारीफ की गई है। मंगलवार रात केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी यह फिल्म देखी और सिनेमाघर से बाहर निकलने के बाद भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि इस फिल्म को गांव-गांव में दिखाया जाए।

गिरिराज सिंह ने कहा है कि यह फिल्म आत्मा को झकझोर देती है। उन्होंने कहा, ”यह फिल्म नहीं होता तो देश सच नहीं जान पाता, अखबारों में पढ़ा। ऐसा नहीं कि 90 में हम बच्चे थे, लेकिन देश के हालात, कश्मीर में जो हुआ है और देश में जिस ढंग से कट्टरपंथियों के कई मुद्दे जैसे हिजाब, मैं तो कहता हूं कि इस फिल्म को गांव-गांव में दिखाना चाहिए। देश के हालात कश्मीर से कम नहीं होगा।”

फिल्म देखकर जब गिरिराज सिंह बाहर निकले तो उनकी आंखों में आंसू थे। बेहद भावुक होकर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। गौरतलब है कि द कश्मीर फाइल्स में दिखाया गया है कि किस तरह कश्मीर में पंडितों को धर्म परिवर्तन, भागने को मजबूर किया गया और जिन लोगों ने इससे इनकार किया उनकी हत्या की गई। ऐसे हालात में हजारों कश्मीरी परिवारों को कश्मीर से पलायन करना पड़ा था।