फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, चेकिंग के दौरान किया था ऐसा…

पुलिस के मुताबिक, पुलिस ने रविवार को स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर गश्त तेज करने के साथ ही सशस्त्र बल कर्मचारियों के साथ अतिरिक्त पिकेट लगाकर सतर्क और सुरक्षा बढ़ा दी थी।

इसी दौरान पुलिस कर्मियों ने बुलेट मोटरसाइकिल पर आ रहे एक व्यक्ति को रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने भागने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने मोटरसाइकिल के आगे बैरिकेड्स लगाकर उसे रोक लिया।

आरोपी ने पिकेट स्टाफ को रौब दिखाने की कोशिश की और एक आईडी कार्ड दिखाकर खुद को सीबीआई के इंस्पेक्टर बताया, जो उसने अपने गले में पहना हुआ था। बारीकी से देखने और प्रोफाइलिंग करने पर आईडी फर्जी निकली।

पूछताछ करने पर आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने इसे Google और कंप्यूटर के माध्यम से वह आईडी कार्ड खुद बनाया था और जब भी कभी दिल्ली और दिल्ली से बाहर पुलिस और अन्य चेकिंग स्टाफ ने उसे रोका तो उसने सीबीआई के इस नकली आईडी कार्ड का इस्तेमाल किया।

जानकारी के अनुसार, किशनगढ़ थाना पुलिस रविवार को स्वतंत्रता दिवस पर जब बेरिकेड्स लगाकर वाहनों की जांच कर रही थी, उसी दौरान नशे की हालत में बाइक से पहुंचे आरोपी को जांच के लिए रोका गया, तब उसने खुद को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इंस्पेक्टर बताते हुए पुलिस द्वारा उसे रोके जाने पर डांट लगाई थी, लेकिन उसकी हरकतों पर शक होने के चलते पुलिस कर्मियों ने जब उसकी जांच की तो उसका आईडी कार्ड फर्जी पाया गया।

दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के दिन खुद को सीबीआई इंस्पेक्टर बताने वाले एक ठग को गिरफ्तार कर उसके पास से सीबीआई का फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद किया है। आरोपी युवक की पहचान राकेश कुमार यादव के रूप में हुई है। पकड़े जाने के समय आरोपी शराब के नशे में था। फिलहाल उसे जेल भेज दिया गया है।