पिछले 24 घंटों के दौरान न्यूयॉर्क में तेज़ी से बढ़ा कोरोना पीड़ितो की मौत का आकड़ा, देखकर लोग हुए हैरान

दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 19,20,708 लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 1,19,706 लोगों की मौत इस महामारी के कारण हो चुकी है. मौत हो या संक्रमितों की संख्या, हर लिहाज से अमेरिका सभी देशों से आगे हैट्रंप ने बताया कि वह मंगलवार को एक टास्‍कफोर्स की घोषणा करेंगे, जिसमें देश के सबसे प्रतिष्ठित लोगों को, विभिन्‍न क्षेत्रों के सबसे सफल व्‍यक्तियों को शामिल किया गया है।

हम क्‍या चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हमारा देश खुले। हम फ‍िर से सामान्‍य जीवन में लौटाना चाहते हैं। हमारा देश अब खुलने जा रहा है और यह सफलतापूर्वक खुलेगा। हम बहुत जल्‍द ही इस बात की घोषणा करने वाले हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान 1,535 लोगों की मौत हुई है. देश में संक्रमण के 26,641 नए मामले सामने आए हैं. न्यू यॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा है कि महामारी चरम को पार कर गई है. कुओमो ने पत्रकारों से कहा कि वह धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की योजना पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि अब हम सामान्य स्थिति की ओर बढ़ने की शुरुआत कर सकते हैं.”अमेरिका में महामारी के कारण 23,628 मौतें हुई हैं तो वहीं न्यू यॉर्क में 10,000 से अधिक मौतें दर्ज की जा चुकी है.