कोरोना वायरस की चपेट में सऊदी अरब के पूरे 150 सदस्य, हो रही है ऐसी तैयारी

सऊदी अरब के शाही परिवार को भी कोरोना वायरस ने अपनी गिरफ्तर में ले लिया है। बताया जा रहा है कि परिवार के 150 सदस्य इस महामारी वाले वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। टाइम पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, किंग सलमान और शहजादे मोहम्मद बिन सलमान अलगाव में चले चले गए हैं। किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर शाही परिवार के इलाज में जुटे हुए हैं और कोरोना के खतरे की आशंका में अस्पताल में 500 अतिरिक्त बिस्तर की व्यवस्था करने की तैयारी की जा रही है, जो पूरे देश से आने वाले वीआईपी मरीजों के लिए होगी।

ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स इससे संक्रमित हो चुके हैं, वहीं प्रधानमंत्री बोरिस जानसन आईसीयू में भर्ती हैं। ब्रिटेन में 7,097 लोगों ने संक्रमण से दम तोड़ा है और पुष्ट मामलों की संख्या 60,733 है।

अस्पताल ने डॉक्टरों को पूरी तरह सतर्क रहने का संदेश दिया है, जिसमें कहा गया है सिर्फ संक्रमित ही यहां आएंगे और सिर्फ शाही परिवार से जुड़ा आपात केस ही देखा जाएगा। बताते चलें कि सऊदी में इस महामारी से 3,287 लोग संक्रमित हैं, जबकि वायरस की वजह से अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बात के भी संकेत मिले हैं कि 1798 से हर साल हो रही हज यात्रा को भी इस साल निरस्त किया जा सकता है।