खाली पेट करी पत्ता खाने से मिलता है ये बड़ा फायदा

अगर हमारा पाचन तंत्र सही रहता है तो शरीर पर फैट जमा नहीं होता और वजन तेजी से कम होता है. करी पत्ता खाने से पाचन तंत्र मजबूत होता है गैस और अपच की समस्या भी नहीं होती. कपी पत्ता खाने से आंतों और पेट को काफी फायदा मिलता है.

वेट लॉस के लिए करी पत्ता एक कैटिलिस्ट यानि मुख्य स्रोत के तौर पर काम करता है. इसमें एल्कालॉइड होते हैं, जो मोटापा और लिपिड कम करता है. करी पत्ता से कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड का लेवल भी कम होता है. वजन कम करने के साथ ही इससे ब्लड शुगर लेवल भी कंट्रोल रहता है. जिसससे वजन भी कम होता है.

घर पर बनाएं करी पत्ते का जूस करी पत्ते को थोड़े से पानी में उबाल लें. गैस तेज करके इसे थोड़ी देर तक उबलने दें. अब इसमें शहद और नींबू का रस मिलाएं इसे आप जूस या चाय की तरह पी सकते हैं. डेली ये जूस पीने से पाचन तंत्र मजबूत बनता है. इस जूस का भरपूर फायदा लेने के लिए इसे खाली पेट ही पीएं. एक्सरसाइज करने से 30 मिनट पहले आप इसे पी सकते हैं.

भारतीय खाने में करी पत्ते का इस्तेमाल काफी किया जाता है. मराठी और साउथ इंडियन खाने की तो जान है करी पत्ता. करी पत्ता न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि कई तरह के रोगों को भी दूर करता है. खाली पेट करी पत्ता खाने के कई फायदे हैं. सबसे खास ये है कि खाली पेट करी पत्ता का जूस पीने से तेजी से वजन कम होता है.

करी पत्ता पोषक तत्वों से भरपूर है जिससे पाचन तंत्र मजबूत होता और ब्लड प्रेशर कंट्रोल होता है. करी पत्ता खाने से बालों की समस्या भी कम हो जाती हैं.

डायबिटीज में भी करी पत्ता बहुत फायदेमंद है. करी पत्ता खाने से शरीर में जमा एक्स्ट्रा फैट तेजी से कम होता है. आप रोज सुबह करी पत्ते का जूस पी सकते हैं. जानते हैं करी पत्ता जूस के फायदे और इसे कैसे बनाते हैं.