कर्मचारियों को नए साल मे मिल सकता है ये गिफ्ट, सरकार करने जा रही ऐसा…

केंद्रीय कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत नए साल 2022 में मोदी सरकार न्यू ईयर का बड़ा गिफ्ट दे सकती है। खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक बार फिर बढ़ोतरी कर सकती है।

इस बार केंद्र सरकार के कर्मचारियों को उनके महंगाई भत्ते में 3 फीसद की बढ़ोतरी मिलेगी। अगर सबकुछ ठीक रहा तो नए साल की शुरुआत में महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी के साथ ही सभी सरकारी कर्मचारियों के वेतन में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन में 20,000 रुपये तक की वृद्धि होगी। आमतौर पर, सरकार केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता हर साल दो बार बढ़ाती है, जो कि जनवरी और जुलाई के बीच होता है। इससे पहले जुलाई में, सरकार ने लंबे समय तक रोक के बाद महंगाई भत्ता (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) को बहाल कर दिया था और भत्ते की दर को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया था।

बता दें केंद्र सरकार ने संभावित वृद्धि के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है और खबर केवल कुछ रिपोर्टों पर आधारित है। इस डीए बढ़ोतरी को लेकर केंद्र की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और न ही यह घोषणा की गई है कि इसे कब लागू किया जाएगा।