कर्मचारी को डांट लगाना पड़ा भारी, MP में हुई हत्या का खुलासा

मध्य प्रदेश के मंडला से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ वाटर प्लांट के संचालक को अपने कर्मचारी को डांट लगाना भारी पड़ गया। कर्मचारी ने अपने दोस्तों एवं पूर्व कर्मचारी के साथ मिलकर संचालक का क़त्ल कर दिया।

इस मामले में पुलिस ने 3 नाबालिग और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है तथा उसने पूछताछ करने में लगी है। प्राप्त खबर के मुताबिक, मामला मंडला के नैनपुर थाना इलाके का है। यहां वाटर प्लांट के संचालक शेख सब्बू के घरवाले ताजुद्दीन बाबा के कार्यक्रम में सम्मिलित होने नागपुर गए थे। 18 अगस्त की रात वो अपने घर में अकेला सो रहा था। इस के चलते देर रात को चार लोग लूटपाट एवं हत्या के इरादे से उसके घर में घुसे। घर में हो रही आवाज सुनकर शेख सब्बू उठ गया।

तत्पश्चात, अपराधियों ने तकिए से उसका मुंह दबाकर उसका क़त्ल कर दिया तथा मौके से फरार हो गए। अगले दिन जब परिजन प्रातः घर पहुंचे तो उन्होंने उसका शव बिस्तर में देखा। तुरंत ही परिजनों ने इसकी खबर पुलिस को दी। पीड़ित परिवार ने स्थानीय पुलिस थाने में हत्या एवं लूटपाट की आंशका जताते हुए FIR दर्ज कराई। पीड़ित परिवार के अनुसार, अपराधी शेख सब्बू की हत्या कर पास में रखी पेटी से लगभग 55-60 हजार रुपये, गन, मोबाइल, एक पीतल का ऊंट और मृतक के जरूरी कागजात लेकर फरार हो गए। फिर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल में भेजकर मामले की तहकीकात आरभ की।

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. अमित वर्मा ने बताया कि शेख सब्बू का क़त्ल उसके प्लांट में काम करने वाले तीन नाबालिग लड़कों और एक व्यक्ति ने मिलकर किया है। चारों अपराधी आपस में दोस्त हैं। पूछताछ में अपराधियों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। संचालक का कुछ दिनों पहले प्लांट में काम करने वाले नाबालिग लड़कों से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। तत्पश्चात, उसने हाल में काम करने वाले एक नाबालिग को डांटा था। इससे गुस्साए नाबालिग ने अपने दो साथियों एवं एक पूर्व कर्मचारी के साथ मिलकर षड्यंत्र रचा। फिर अवसर प्राप्त होते ही उन्होंने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने तीनों नाबालिग अपराधियों को गिरफ्तार कर किशोर न्यायालय में पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। इस हत्या में सम्मिलित अन्य आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। अपराधियों के पास से लगभग 43 हजार रुपये कैश और मृतक के दस्तावेज को भी बरामद किए हैं। साथ ही अपराधियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई आरम्भ कर दी है।