चुनाव जितने के बाद जो बाइडन का बड़ा बयान, कहा मैं तोडऩे वाला… ट्रंप के…

उन्होंने कहा कि आप में से जिन भी लोगों ने ट्रंप को वोट दिया, उनकी निराशा मैं समझ सकता हूं. आइये हम एक-दूसरे को एक मौका दें. यही वो समय है कि हम तीखी भाषा या वाकपटुता को अलग रखें. अपने बीच की तल्खियां कम करें.

 

हम एक-दूसरे को फिर से देखें, फिर से सुनें. बाइडन ने कहा कि यह अमेरिका में जख्मों को भरने का समय है. आप लोगों ने मुझमें जो भरोसा दिखाया, मैं उसके लिए आपका आभारी हूं.

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि इस देश की जनता ने हमें स्पष्ट जीत दी है. हम अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में अब तक के सर्वाधिक मतों से जीते हैं.

जो बाइडन ने चुनाव में डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के लाल-नीले रंग में रंगे अमेरिका के नक्शे पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि मैं ऐसा राष्ट्रपति बनूंगा जो लाल और नीले रंग में रंगे अमेरिकी प्रांतों को नहीं देखता, बल्कि पूरे अमेरिका को देखता है. जो बाइडन ने अपने संबोधन में अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप का भी जिक्र किया है.

राष्ट्रपति चुनाव में इस जीत के बाद देशवासियों को संबोधित करते हुए बाइडन ने देश को एकजुट करने का संकल्प लिया और कहा कि अब अमेरिका में जख्मों को भरने का समय आ गया है. जो बाइडन ने कहा कि मैं वादा करता हूं कि मैं तोडऩे वाला नहीं बल्कि जोडऩे वाला राष्ट्रपति बनूंगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने शनिवार को रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को करारी शिकस्त दी है. उन्होंने राष्?ट्रपति पद के कड़े मुकाबले में ट्रंप को हराया है.