चुनाव आयोग ने हमले से किया इनकार, ममता बनर्जी के चोट को बताया ऐसा…

पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव से इस मामले में दोबारा और स्पष्ट रिपोर्ट पेश करने को कहा था। रविवार को बंगाल के मुख्य सचिव ने भी अपनी रिपोर्ट में सीएम ममता बनर्जे पर हमले से इनकार किया है।

पर्यवेक्षकों और मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग ने फैसला सुनाया है कि सीएम ममता बनर्जी पर किसी भी प्रकार का हमला नहीं किया गया था, उन्हें अचानक से चोट लगी थी।

बता दें कि विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक ने शनिवार को चुनाव आयोग को अपनी विस्तृत रिपोर्ट सौंपने से पहले बंगाल के नंदीग्राम में दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया था।

एक दिन पहले ही यानी शनिवार को बंगाल के लिए नियुक्त किए गए विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे ने सीएम ममता बनर्जी चोट मामले में अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपी थी। इस रिपोर्ट में भी कहा गया था कि सीएम ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हमले के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

उन्हें अचानक चोट लगी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ममता बनर्जी के काफिले पर हमले का कोई सबूत नहीं है, जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान सीएम के आस-पास भारी पुलिस बल मौजूद था।

भारतीय निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी को आई चोट को लेकर बड़ा बयान दिया है। चुनाव आयोग (ईसी) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमले से इनकार किया है।

राज्य के पर्यवेक्षकों और मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग ने रविवार को कहा कि सीएम बनर्जी पर नंदीग्राम में कोई भी हमला नहीं हुआ था। बता दें कि सीएम ममता बनर्जी को 10 मार्च को नंदीग्राम में रोड शो के बाद चोट लगी थी। उन्होंने अपने साथ हुए इस हादसों को साजिश बताया था।