जम्मू-कश्मीर में दिखने लगा बारिश और बर्फबारी का असर , पारा माइनस 7 तक पहुंचा

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश और बर्फबारी का असर अब दिखने लगा है. कश्मीर संभाग में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है तो वहीं जम्मू संभाग में कुछ ऐसा ही हाल है.

हालांकि जम्मू संभाग में कश्मीर संभाग की तुलना में कम ठंड पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के लगभग सभी जिलों में आज से बादल के छाए रहने का अनुमान लगाया है, जो आने वाले कई दिनों तक जारी रहेगा. यानी पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से थोड़ी राहत मिली है. आज से मौसम में काफी सुधार होने की संभावना जताई जा रही है.

श्रीनगर में आज अधिकतम तापमान 6 और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. गुलमर्ग में अधिकतम तापमान -1 और न्यूनतम तापमान -7 डिग्री तक रहने की संभावना है.

वहीं पहलगाम में अधिकतम तापमान 3 और न्यूनतम तापमान -3 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इन तीनों जगहों पर आज से आने वाले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल बारिश और बर्फबारी की संभावना नही हैं.

जम्मू में आज अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जबकि कटरा में अधिकतम तापमान 15 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

इन दोनों जगहों पर आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश का अनुमान नहीं है. जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचंकाक मध्यम या संतोषजनक श्रेणी में है. श्रीनगर में आज वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 90 और जम्मू में संतोषजनक श्रेणी में 57 दर्ज किया गया है.