जल्द लांच होगी इलेक्ट्रिक कार Renault Megane-e SUV, जाने क्या होगी कीमत

आपको बता दें कि डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गुरुवार को Renault की तरफ से कहा गया है कि Megane-e एसयूवी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है जो इलेक्ट्रिक कारों में सबसे शुरुआती मॉडल होगा और कंपनी साल 2025 तकरीबन 24 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

कंपनी की तरफ से जारी पहली डीजे इमेज में इस कार का नाम और किसकी टेल लाइट को दिखाया गया है। अगर कार के पिछले हिस्से में दी गई बैजिंग की बात करें तो इसमें E को गोल्डन अक्षरों में लिखा गया है।

खास बात यह है कि इसमें Renault का नया लोगो भी दिखाई देगा जो बीच में लगाया गया है। साथ ही साथ इसमें एलइडी लाइट स्ट्रिप्स भी दी गई हैं जो पूरी चौड़ाई में जलेंगी।

Megane-e एसयूवी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे CMF-EV प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। यह वही प्लेटफार्म है जिस पर Nissan Ariya को तैयार किया गया है।

SUV Megane-e एक फूली इलेक्ट्रिक कार है। इस कार में ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे साथ ही साथ स्कर्ट डिजाइन भी काफी बेहतर होगा। ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन हाल ही में लांच की गई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Kiger जैसा ही रख सकती है।

हालांकि डिजाइनर भी पूरी तरह से सामने आना बाकी है जिसके बाद ही इसको लेकर कुछ जानकारी सामने आ पाएगी। इस इलेक्ट्रिक कार को सबसे पहले पिछले साल शोकेस किया गया था और तभी सही इसकी लॉन्चिंग को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

 Renault जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लांच करने जा रहा है जिसका नाम SUV Megane-e है। इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी अगले साल तक लांच कर सकती है। भारत की लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसकी झलक दुनिया को दिखा दी है।

खास बात यह है कि कंपनी ने जो झलक दिखाई है वह प्रोडक्शन मॉडल है जिससे साफ हो रहा है कि यह कार बनकर तैयार हो चुकी है और कुछ ही समय में इसे लांच भी कर दिया जाएगा। हालांकि इस कार की लॉन्चिंग किस वक्त होगी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।