भारत में जल्द लांच होगा सुजुकी का burgman electric scooter, जानिए क्या होगी कीमत

अगर बात करें फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डेडिकेटेड ऐप, फ्रंट डिस्क ब्रेक, एलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

 

इसके साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के बाद टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, मैसेज और कॉल अलर्ट जैसे फीचर्स का लाभ ले पाएंगे।

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 100 से 120 किमोमीटर की जबरदस्त रेंज देने में सक्षम हो सकता है। यहां तक कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।

कीमत की बात करें तो भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। अभी तक इस स्कूटर की बैटरी और मोटर की जानकारी नहीं सामने आई है।

भारत में पिछले कई महीनों से सुजुकी बर्गमैन स्कूटर की लॉन्चिंग की चर्चा हो रही है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द ही लॉन्च होगा। भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से होने वाला है।

जानकारी के अनुसार, कंपनी लगातार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है जिससे इसे भारतीय ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप ही तैयार किया जा सके। बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों के बीच कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च कर सकती है।