भारत में जल्द लांच होगी Electric Jaguar I-Pace, जाने कीमत और फीचर

जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने एक बयान में कहा, ”लैंड रोवर डिफेंडर के डिजिटल वेरिएंट की पेशकश पर शानदार प्रतिक्रिया के बाद हम भारत में जगुआर आई-पेस की पेशकश कर उत्साहित हैं.”

इलेक्ट्रिक जैगुआर आई-पेस के 90kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक को 100kW रैपिड चार्जर के जरिए 80 प्रतिशत चार्ज करने के लिए 45 मिनट का समय लगता है. लिथियम आयन बैटरी अपने दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से 400 पीएस की पावर देती है.

मर्सिडीज-बेंज EQC के बाद दूसरी लक्जरी इलेक्ट्रिक पेशकश है. जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने यह भी घोषणा की कि 19 शहरों में से 22 डीलरशिप ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक पेशकश का समर्थन करने के लिए चार्जिंग स्टेशनों के साथ तैयार हैं.

इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए के आसपास (एक्स शो रूम) हो सकती है. जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) पहले ही देश में इस मॉडल की बुकिंग शुरू कर चुकी है. कंपनी ने आई-पेस के ग्राहकों को चार्जिंग समाधान देने के लिए टाटा पावर के साथ समझौता किया है.

जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने 9 मार्च को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस (Electric Jaguar I-Pace) की पेशकश करने की घोषणा की थी.

जिसे अब टाल दिया गया है. कंपनी के मुताबिक जगुआर आई-पेस के लिए कुछ हफ्तों का इंतजार और करना होगा. इसे 23 मार्च, 2021 को लॉन्च किया जाएगा.