भारत में जल्द लांच होगी Skoda Kushaq , जानिए क्या होगी कीमत

स्कोडा कुशाक को 188 मिमी का समग्र ग्राउंड क्लीयरेंस और 2651 मिमी का व्हीलबेस मिलेगा. इसकी लंबाई 4,221 मिमी, चौड़ाई 1,760 मिमी और ऊंचाई 1,612 मिमी है.

Kushaq SUV का टॉप-स्पेक ट्रिम 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स पर चलेगी. निचले वेरिएंट में या तो 16-इंच के स्टील रिम्स या 16-इंच के अलॉय व्हील होंगे.

स्कोडा ने पहले पुष्टि की थी कि कुशाक एसयूवी डिलीवरी शुरू करने के लिए जुलाई तक देश भर में अपने डीलर्स तक पहुंचना शुरू कर देगी. Skoda अगले महीने तक Kushaq SUV की बुकिंग भी शुरू कर देगी.

Kushaq SUV स्कोडा की इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में पहली पेशकश होगी. SUV MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिसे वो फॉक्सवैगन के साथ भी साझा करती है. कुशाक के अलावा फॉक्सवैगन की आने वाली टाइगुन एसयूवी भी इसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी.

हॉलिस ने कहा, “सभी कीमतों और फीचर्स की घोषणा अगले महीने के अंत में की जाएगी. बुकिंग एक ही समय पर खुलेगी और जुलाई में डिलीवरी शुरू होगी.”

लेटेस्ट डेवलपमेंट के अनुसार, कार निर्माता जून के अंत में स्कोडा कुशाक एसयूवी की कीमत और डिटेल्ड स्पेसिफिकेशन की घोषणा कर सकता है. भारत में महामारी की दूसरी लहर से ठीक पहले 18 मार्च को कुशाक को आधिकारिक रूप से पेश किया गया था लेकिन ये कार अब तक उपलब्ध नहीं हुई है. स्कोडा ऑटो इंडिया के डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने ट्विटर यूजर्स में से एक को लॉन्च टाइमलाइन के बारे में पूछने पर जवाब दिया है.

कोविड -19 संकट के कारण भारत में Skoda Kushaq लॉन्च में बहुत देरी हुई है. हालांकि, कुछ कार निर्माता अब लंबित लॉन्च के लिए कमर कस रहे हैं. उनमें से एक स्कोडा ऑटो इंडिया है, जिसने इस साल मार्च में लॉन्च के बावजूद अपनी मीडियम साइज की एसयूवी कुशाक को अभी तक लॉन्च नहीं किया है.