कोरोना से बचाने के लिए डॉक्टरों ने डोनाल्ड ट्रंप को दी ये दवा, उठाया गया…

डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप को शुक्रवार को कोविड-19 जांच में संक्रमित पाया गया था. राष्ट्रपति को सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जबकि उनकी पत्नी व्हाइट हाउस में ही इलाज करा रही हैं.

 

समाचार एजेंसियों के मुताबिक डॉ. सीन कॉनली ने कहा कि उन्हें किसी सप्लीमेंट के तौर पर ऑक्सीजन देने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार हमने रेमडेसिविर थेरेपी शुरू करने का फैसला किया है. राष्ट्रपति ने अपनी पहली खुराक पूरी कर ली है और आराम कर रहे हैं.

व्हाइट हाउस के डॉक्टर सीन कॉनली ने बताया कि चिकित्सा विशेषज्ञों ने राष्ट्रपति ट्रंप के इलाज के लिए रेमडेसिविर थेरेपी की सलाह दी है.एहतियात के तौर पर राष्ट्रपति को सैन्य अस्पताल ले जाए जाने के बाद पहली बार कॉनली ने एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति की सेहत में सुधार हो रहा है.

ट्रंप प्रशासन ने इस साल की शुरुआत में रेमडेसिविर को आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत किया था. इस दवा का अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों पर असर दिखने और उनकी सेहत में सुधार के बाद यह कदम उठाया गया था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार को वाशिंगटन डीसी के मैरीलैंड उपनगर बेथेस्डा के वाल्टर रीड मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था.