डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को सुनाई खरी-खरी, जारी किया ये बड़ा आदेश, अलगे दो दिन में…हमले का आदेश..नहीं तो…

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि चीन ने कोई सच नहीं छिपाया। हमने इस मामले में पूरी पारदर्शिता बरती है। जिनपिंग ने आगे कहा कि यदि हमें कोरोना महामारी को परस्त करना है, तो मिलकर काम काम करना होगा।

 

यूएन की 75वीं वर्षगांठ की बैठक में ट्रंप द्वारा लगाए गए चीन पर आरोपों को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एक बार फिर नकार दिया है। उन्होंने कोरोना महामारी पर किसी भी तरह की राजनीति को खारिज करते हुए कोरोना वायरस को मिलकर हराने की बात कही है।

ट्रंप यहीं नहीं रूके उन्होंने कोरोना वायरस को गंभीरता से न लेने के लिए डब्ल्यूएचओ की भूमिका पर भी सवाल उठाए। ट्रंप ने कहा कि WHO पर चीन का पूरा नियंत्रण है, इसीलिए डब्ल्यूएचओ ने वायरस को लेकर गलत बयान दिए।

उन्होंने आगे कहा कि वायरस के शुरुआती दिनों में, चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने झूठा दावा किया कि मानव-से-मानव संचरण का कोई सबूत नहीं है। WHO वास्तव में चीन द्वारा नियंत्रण में है।

दुनिया भर को कोरोना वायरस देने वाला चीन एक बार संयुक्त राष्ट्र के निशाने पर है। यह बात सभी को पता है कि कोरोना महामारी चीन की देन है। संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन को जमकर सुनाया।

डिजिटल स्ट्राई के बाद डिजिटल रूप में की गई इस बैठक में ट्रंप ने चीन को कोरोना वायरस के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार बताया। ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए संयुक्त राष्ट्र (यूएन) चीन को जिम्मेदार ठहराए।