कोरोना के कहर के बीच आई परेशान करने वाली खबर, कई अस्पतालों में पूरी तरह ख़त्म…

देश में एक दिन में सामने आए 3 लाख 14 हजार 835 नए मामलों में से 75 फीसदी मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात समेत 10 राज्यों में आए हैं. इन 10 राज्यों की लिस्ट में कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और राजस्थान भी शामिल हैं.

 

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच लागू लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी वाहनों की जांच कर रहे हैं। तस्वीरें निज़ामुद्दीन इलाके से सामने आई हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष ने कहा, “दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है। सरोज, राठी, शांति मुकुंद, तीरथ राम अस्पताल, यूके अस्पताल, जीवन अस्पताल का कहना है कि हमारे यहां ऑक्सीजन खत्म हो गई है। हम जैसे-तैसे उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर देने की कोशिश कर रहे हैं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हमारा ऑक्सीजन का जो कोटा बढ़ा है, उसमें काफी ऑक्सीजन ओडिशा से आनी है। बढ़े हुए कोटे की ऑक्सीजन को दिल्ली पहुंचने में कुछ दिन लग जाएंगे, हम कोशिश कर रहे हैं कि हवाईजहाज से ऑक्सीजन लाई जा सके।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “यह बहुत बड़ी आपदा है, अगर इसमें हम हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात, पश्चिम बंगाल में बंट गए तो भारत नहीं बचेगा, इस वक्त हमें एक-दूसरे की मदद करनी है। अगर दिल्ली में जरूरत से ज़्यादा ऑक्सीजन होगी तो हम दूसरे राज्यों को देंगे।”