नमाज अदा को लेकर चल रहा विवाद अब पहुंचा सुप्रीम कोर्ट , जाने पूरी खबर

हरियाणा के गुरुग्राम में नमाज अदा को लेकर चल रह विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। पूर्व राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब ने हरियाणा सरकार के टॉप अधिकारियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना की याचिका दायर किया है।

अपनी याचिका में अदीब ने आरोप लगाया है कि हरियाणा पुलिस और नागरिक प्रशासन उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहा है, जिन्होंने गुरुग्राम में मुसलमानों को सार्वजनिक जगह पर नमाज अदा करने से रोका था।

अदीब ने इस मामले में हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पीके अग्रवाल और मुख्य सचिव संजीव कौशल के खिलाफ अवमानना ​​कार्रवाई की मांग की। बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व सदस्य अदीब ने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन ने नमाज विवाद को लेकर अभद्र भाषा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि प्रशासन उन लोगों की पहचान करने में भी असफल रही है कि जो गुरुग्राम में नमाज को बार-बार रोककर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे थे।

गुरुग्राम में हाल ही में नमाज अदा करने को लेकर विवाद हो गया है। हिंदू समूहों और स्थानीय निवासियों ने एक आवासीय परिसर के पास खुले मैदान में नमाज अदा करने पर आपत्ति जताई थी। वहीं, खुले मैदान में नमाज अदा करने वाले ने दावा किया कि हर सप्ताह होने वाली नमाज के लिए एक चिन्हित स्थान है। वहीं, स्थानीय हिंदू ग्रुप और निवासी इसका विरोध कर रहे हैं। वहीं, अदीब ने अपनी याचिका में कहा कि शुक्रवार की नमाज को खुले में रखने की अनुमति जगह और सुविधाओं की कमी के कारण दी गई थी।

याचिका में कहा गया है कि 3 दिसंबर को जब हिंदू समूहों ने शुक्रवार की नमाज का विरोध किया तो उपद्रवी तत्वों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद घटनाएं और बढ़ गईं और समूहों की ओर से नारेबाजी भी की गई थी। याचिका में कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन की इस तरह की घटना को रोकने में असफल रहा है।