केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, कार्यक्रम के दौरान की थी हिंदू देवी-देवताओं की निंदा

दिल्ली सरकार ने मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का इस्तीफा उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को मंजूरी के लिए भेजा है।  उपराज्यपाल ने इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए आगे भेज दिया है।धर्मांतरण कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी को लेकर पूछताछ करेगी।

इस कार्यक्रम में हिंदू देवी-देवताओं की कथित तौर पर निंदा की गई थी।राजेंद्र पाल गौतम से पूछताछ पर डीसीपी (सेंट्रल दिल्ली) श्वेता चौहान ने बताया कि पहाड़गंज के अंबेडकर भवन में एक सभा हुई थी.

जिसमें कुछ इस तरह की बातें हुई थी, जिसकी हमें शिकायत मिली है। उसमें पूछताछ के लिए हमने राजेंद्र पाल गौतम को बुलाया है। डीसीपी ने कहा कि यह सामान्य पूछताछ है।गौतम ने धर्मांतरण कार्यक्रम में उपस्थिति को लेकर हुए विवाद के बीच  अरविंद केजरीवाल नीत मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। कार्यक्रम में कथित तौर पर हिंदू देवताओं की निंदा की गई थी।

सीमापुरी से विधायक हैं। गौतम ने कहा था कि वह मंत्री पद से इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं ताकि उनकी वजह से उनके नेता केजरीवाल व आम आदमी पार्टी पर कोई आंच नहीं आए। गौतम का उत्तराधिकारी भी दलित समुदाय से होने की संभावना है।धर्मांतरण संबंधी एक कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति को लेकर उपजे विवाद के बाद राजेंद्र पाल गौतम ने दिल्ली सरकार के मंत्री पद से रविवार को इस्तीफा दे दिया था।