यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य करने जा रहे ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू से विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. उन्होंने यहां का दौरा भी तेज कर दिया है. उनका सिराथू से लगाव लोगों को अच्छे से पता है.

उन्होंने सिराथू को विकास की कई योजनाओं का सौगात दिया है. उनसे पहले किसी भी सरकार ने सिराथू के विकास पर ध्यान नहीं दिया. जब बहुजन समाज पार्टी की सरकार थी तो उस समय विधायक इंद्रजीत सरोज ने सिर्फ अपने विधानसभा क्षेत्र मंझनपुर में विकास कार्य कराये. अन्य क्षेत्र विकास से अछूते रह गए.

बता दें, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने सिराथू विधानसभा क्षेत्र के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए जो काम किये हैं, उसके विपक्षी दल भी कायल हैं. उनके सिराथू से विधानसभा चुनाव लड़ने का संकेत मिलते ही विपक्षी दलों में हड़कंप मच गया है. वे डिप्टी सीएम का मुकाबला करने के लिए किसी मजबूत चेहरे की तलाश में जुट गए हैं.

दरअसल, अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. दिल्ली से लेकर लखनऊ तक लगातार बैठकें हो रही हैं. ऐसा कयास लगाया जा रहा है ।

बीजेपी इस बार सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा व भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को विधानसभा चुनाव में उतार सकती है.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी जिले के सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. ऐसी अटकलें इसलिए लगायी जा रही है क्यों कि वह सिराथू के ही रहने वाले हैं.

यहां उन्हें जनता का बेशुमार प्यार मिला है. साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में यहां की जनता ने उन्हें पहली बार विधायक बनाया था और बीजेपी को पहली बार इस सीट पर जीत मिली थी. इस समय डिप्टी सीएम उच्च सदन यानी विधान परिषद के सदस्य हैं.