महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख, लॉकडॉउन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही यह बात

पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6761 हो गई है जिसमें 6039 सक्रिय मामले हैं. 516 ठीक हो गए हैं और 206 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनियाभर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 16 लाख से अधिक हो चुकी है और इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख को पार गया है.

 

  • अब तक 642 लोग ठीक हो चुके हैं, कल 1035 नए मामले सामने आए हैं, जिससे देशभर में कुल मामले बढ़कर 7447 हो गई है। कल 40 नई मौतें हुए हैं जिससे मरने वालो की संख्या बढ़कर 239 मौतें हो चुकी हैं :लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय
  • स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि हमने अभी के ग्रोथ रेट का अनुमान लगा कर यह समझा है कि अगर देश में लॉकडाउन नहीं होता तो 15 अप्रैल तक पॉजिटिव केस की संख्या 8.2 लाख तक हो जाती.
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस. येदयुरप्पा ने कहा, “पीएम ने बताया कि हमें लॉकडाउन पर समझौता नहीं करना चाहिए और अगले 15 दिनों के लिए इसे बढ़ाने के सुझाव मिल रहे हैं. पीएम ने कहा अगले 1-2 दिनों में भारत सरकार अगले 15 दिनों के लिए दिशा-निर्देशों की घोषणा करेगी.”