गोवा के बीचों पर आई ये खतरनाक मछली, अब तक 90 लोगों को बनाया शिकार

इस जेलीफिश के संपर्क में आने पर शरीर में दर्द होने लगता है और ये साथ ही ये इंसानी शरीर के जिस भी पार्ट को टच करती हैं वो सुन्न पड़ जाती है। इसके अलावा कई केस में इनके टच की वजह से बहरेपन की भी शिकायत मिली है।

 

ख़बरों की माने तो बागा बीच पर हुई इस घटना के बाद मौके पर तत्काल एंबुलेंस को बुलाया गया। उसे तुरंत ऑक्सीजन लगाया गया जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया। एक व्यक्ति को जब जेलीनेफिश ने काटा जिसके बाद उसके सीने में दर्द होने लगा, साथ ही सांस लेने में कठिनाई आने लगी।

दरअसल, पिछले दो दिन से गोवा के बागा-कैलंग्यूट बीच पर जेलीफिश ने करीब 55 लोगों पर हमला किया। वही कैंडोलिम बीच पर इस जहरीली मछली ने 10 लोग को डंक भी मारा। यही नहीं दक्षिण गोवा में भी 25 से अधिक मामले सामने आए है। जिनके डंक मारने के कारण लोगों को उपचार कराने की ज़रूरत पड़ी।

बीते कुछ दिनों में 90 लोगों को जेलीफिश ने डंक मारा है। जेलीफिश के संपर्क में आने से उन लोगों का उपचार करना पड़ा। अब इनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

गोवा जाने का सपना हर कोई देखता है। समंदर का किनारा हो, दोस्तों का साथ हो, और खूब मस्ती हो। गोवा का खूबसूरती ही ऐसी होती हैं कि वो सबको अपनी ओर खीच लेती है। बड़ी संख्या में लोग यहा आते हैं। लेकिन इस बार आपका समंदर में मस्ती करना भारी पड़ सकता है।