कोर्ट की लाइव सुनवाई में महिला पलंग पर…देख भड़के उठे जज, कहा ये…

इस चिट्ठी में जज डेनिस बेली के हवाले से लिखा गया है, ‘यह उल्लेखनीय है कि कितने वकील (Attorneys) कैमरे पर अनुचित रूप से दिखाई देते हैं. एक पुरुष वकील शर्टलेस दिखाई दिया और एक महिला वकील अभी भी बिस्तर में दिखाई दी, जो अभी भी कवर के नीचे है.’

इस चिट्ठी में जज के हवाले से आगे लिखा गया है, ‘मामलों की सुनवाई के दौरान अक्सर वकील अपनी स्क्रीन पर नहीं, बल्कि अपनी फाइलों, उनकी रूपरेखा और नोट्स, या बस खिड़की से बाहर देख रहे हैं.

प्लीज इसे रोकिए.’ WPLG-TV के मुताबिक, अमेरिका में फैले कोरोना महामारी की वजह से 16 मार्च से ही कोर्ट बंद है और मामलों की सुनवाई डिजिटल माध्यम से हो रही है.

दरअसल, दोनों वकीलों में एक शर्टलेस था और दूसरी महिला वकील बिस्तर पर पड़ी हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रोवार्ड सर्किट जज डेनिस बेली ने वकीलों को बिस्तर से उठने और कुछ कपड़े पहनने की सलाह दी. वेस्टन बार एसोसिएशन की ओर से इस मामले में एक चिट्टी भी प्रकाशित की गई है.

अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. लगातार बढ़ रहे मामलों के कारण यहां है. कोर्ट में केस की सुनवाई और बाकी काम भी डिजिटल और वर्चुअल माध्यम से हो रहे हैं.

हालांकि, इस दौरान प्रोटोकॉल की अनदेखी की जा रही है. में जूम के माध्यम से एक मामले की सुनवाई करते हुए जज वकीलों के बर्ताव पर भड़क गए और उन्हें कपड़े पहनने की नसीहत दे डाली.