भारत के आगे इस देश ने किया सरेंडर, कहा विश्व में बढ़ रही है ताकत…

दरअसल चीन के सरकारी भोंपू ग्लोबल टाइम्स ने भारत और अमेरिका के बीच होने जा रही है 2+2 बैठक और संभावित बेसिक एक्सचेंज एंड कोऑपरेशन अग्रीमेंट को लेकर विस्तार से लेख छापा है.

 

फुदान यूनिवर्सिटी में साउथ एशियन स्टडीज सेंटर के डायरेक्टर और अमेरिकन स्टडीज सेंटर के प्रोफेसर झांग जियाडोंग ने कहा है कि अमेरिका और भारत के बीच रिश्ते मजबूत हो रहे हैं और इस बैठक पर ध्यान देने को लेकर चार कारक अहम हैं.

जी हां भारत और अमेरिका के बीच नई दिल्ली में मंगलवार को होने जा रही 2+2 बैठक को लेकर चीन की बेचैनी बढ़ गई है. दोनों देशों के बीच मजबूत हो रहे रिश्तों के मायने तलाशते हुए चीन ने कहा है कि भारत की राष्ट्रीय ताकत बढ़ रही है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उसकी स्थिति मजबूत हो रही है.

हालांकि, उसने ये भी कहा कि अमेरिका की ताकत घट रही है और उभरता हुआ भारत इस स्थिति का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा. यानी कि अब चीन भी अच्छे से समझ गया है कि भारत की टक्कर देना कोई हलकी बात नहीं है. सबसे बड़ी बात तो ये है कि भारत की बढ़ती ताकत को चीन ने अमेरिका से भी ज्यादा मजबूत बता दिया.

भारत की हर रोज बढ़ती ताकत से दुश्मनों के पसीने छूटे हुए हैं. आंतकी देश पाकिस्तान तो इतना घबराया हुआ है कि उसने हाल ही में दुनिया के सामने भारत के आगे सरेंडर कर दिया. दरअसल इमरान खान ने एक पाकिस्तानी चैनल पर स्वीकार करते हुए कहा है ‘इंडिया की लॉबी बहुत ज्यादा मजबूत है.

यानी कि इमरान ने ये कबूल कर लिया कि हिंदुस्तान का जवाब देना अब उसकी के बस की बात नहीं है. खैर नए हिंदुस्तान से इमरान को डर लगना भी लाजमी है क्यों कि अब दुश्मन को उसके घर में घुसकर तगड़ा जवाब मिलता है. तो वहीं लद्दाख में आंख दिखाने वाले चालबाज चीन की भी सारी हेकड़ी निकल गई है. और उसने भी भारत के आगे घुटने टेकते हुए सरेंडर कर दिया है.