रातो – रात चीन पर इस देश ने किया हमला, नहीं लगी भनक

कोरोना वायरस का सबसे प्रचंड प्रभाव अमेरिका में पड़ा है। अकेले अमेरिका में इस महामारी की वजह से सवा लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। हाल ही में ट्रंप के मेडिकल एडवाइजर व संक्रामक रोगों के स्पेशलिस्ट एंथनी फाउसी ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने बोला है कि अगर सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने जैसी सावधानियां नहीं बरती गईं तो अमेरिका में प्रतिदिन एक लाख नए मुद्दे सामने आ सकते हैं। अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि महामारी पर वे पूरी तरह से नियंत्रण कर पाने की स्थिति में नहीं हैं।

उन्होंने बोला है-‘ये (कोरोना) चाइना का प्लेग है, इसे नहीं होना चाहिए था लेकिन उन्होंने इसे होने दिया। हमने एक व्यापारिक डील पर हस्ताक्षर किए थे लेकिन उसकी स्याही भी नहीं सूखने पाई व कोरोना आ गया। ‘

बताते चलें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर बेहद तीखे बयान देते रहे हैं। उन्होंने लगातार कोरोना को चीनी वायरस कहकर भी पुकारा है।

इससे एक दिन पहले भी ट्रंप ने बोला था कि चाइना पर उनका गुस्सा बढ़ता जा रहा है। ट्रंप ने ट्विटर हैंडल से लिखा है था, ‘जैसे-जैसे मैं पूरी संसार में महामारी का भद्दा रूप फैलते देख रहा हूं, जिसमें अमेरिका को हुई भारी क्षति भी शामिल है, वैसे-वैसे चाइना के विरूद्ध मेरा गुस्सा बढ़ता जाता है। ‘

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर चाइना (China) पर तीखा हमला किया है। ट्रंप ने इस बार कोरोना वायरस को चाइना से आया प्लेग बताया है।