देश में कोरोनावायरस के चलते हुआ ये, अबतक इतने लोग आए सामने

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए महाराष्ट्र में 31 मार्च तक मॉल बंद कर दिए गए हैं। तस्वीरें नागपुर से। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री, वी मुरलीधरन ने बताया कि मिलान में 218 भारतीय जिसमें 211 छात्र भी शामिल हैं.

 

वो दिल्ली पहुंच गए हैं. सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सार्क देशों के नेताओं के साथ कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक रोडमैप पर चर्चा करेंगे.

राजस्थान: ईरान से 15मार्च 2020 को लाए गए 236 भारतीयों को जैसलमेर लाया गया। उन्हें भारतीय सेना क्वे लनेस सेंटर में क्वारंटाइन किया जा रहा है। सैनिकों की मदद से विदेश से लौट रहे भारतीयों की देखभाल की जाएगी।

भारत में कोरोनावायरस के कंफर्म मामले बढ़कर 90 से ज्यादा हो गए हैं. कर्नाटक में कोरोनावायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है. वायरस की वजह से देश में दो मौतें हो चुकी हैं.

पहला मामला कर्नाटक में सामने आया था जब कलबुर्गी में 76 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई. दूसरा केस 13 मार्च को दिल्ली में हुआ.

एक 69 साल की महिला की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई.बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने कुछ को छोड़कर सभी वीजा 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिए हैं.

कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं.दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या 4,900 के पार पहुंच गई है.