करोना को लेकर इस देश में मचा हडकंप , जवानों ने ड्यूटी पर जाने से किया मना

कोरोना का असर पाकिस्तान पर ऐसा पड़ा है कि सिर्फ पाकिस्तान की जनता ही नहीं बल्कि सेना में भी खलबली मची हुई है। दरअसल, सेना के 8 जवानों और अधिकारियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है.

 

इसमें लेफ्टिनेंट कर्नल से लेकर मेजर जनरल रैंक तक के अधिकारी भी शामिल हैं। यह जानकारी सामने आने के बाद से ही सेना में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद पाकिस्तानी सैनिकों और ऑफिसर्स ने ड्यूटी पर जाने से ही इन्कार कर दिया है।

बता दें कि चीन से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई है, जिसने देखते ही देखते दुनिया के 110 से ज्यादा देशों को अपनी जद में ले लिया है।

पाकिस्तान की हेल्थ मिनिस्ट्री ने कोरोना वायरस पर अपडेट देते हुए ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि रावलपिंडी में कोविड-19 का रुटीन चेकअप किया गया।

इस दौरान टीम के सामने 3 लेफ्टिनेंट कर्नल, 2 कर्नल, 2 ब्रिगेडियर और 1 मेजर जनरल में कोरोना वायरस पॉजीटिव आने की पुष्टि हुई। कोरोना वायरस महामारी है। इसके साथ ही पाकिस्तान में कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों की संख्या अब 28 हो गई है।

पाकिस्तान ने अब तक 8 लाख 94 हजार यात्रियों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 471 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ वेबसाइट के उपलब्ध डेटा के अनुसार पूर्व में 20 केसों की पुष्टि हुई थी।

इनमें से 14 सिंध प्रांत के थे, वहीं 5 गिलगिट बलिस्तान और 1 बलुचिस्तान का केस था।कोरोनावायरस (Coronavirus) कई वायरस (विषाणु) प्रकारों का एक समूह है.

जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग के कारक होते हैं। यह आरएनए वायरस होते हैं। मानवों में यह श्वास तंत्र संक्रमण के कारण होते हैं.

जो अधिकांश रूप से मध्यम गहनता के लेकिन कभी-कभी जानलेवा होते हैं। गाय और सूअर में यह अतिसार और मुर्गियों में यह ऊपरी श्वास तंत्र के रोग के कारण बनते हैं।