कोरोना का इलाज फ्री कर सकता है ये देश , नहीं लगेगा एक भी पैसा…

50 राज्यों के गवर्नरों के साथ किया जाएगा मशविराजो बाइडेन ने आगे कहा कि अगर वह जीते तो सबसे पहले राष्ट्रीय रणनीति लागू करेंगे जिससे वायरस की चुनौतियों से पार पाया जा सके. उन्होंने कहा कि इसमें सभी 50 राज्यों के गवर्नरों के साथ मशविरा भी किया जाएगा.

 

उन्होंने कहा कि जीतने पर वह कांग्रेस से अपील करेंगे कि वायरस से निपटने के लिए हर बड़े बिल को पारित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फेडरल इमारतों और इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट में मास्क अनिवार्य हो और नैशनल टेस्टिंग प्लान लागू किया जाए.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कोरोना का फ्री इलाज करने की बात जोरशोर से कही है. ट्रंप के इस वादे के बाद उनकी विपक्षी पार्टी डेमोक्रेट उनसे यह सवाल करते रहे हैं कि उन्होंने महामारी से निपटने के लिए क्या प्लान बनाया है?

डोनाल्ड ट्रंप ने इस सवाल का कभी भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. डेलवेयर के विलनिंगटन में बाइडेन ने कहा है कि कोरोना जैसी महामारी दुनिया ने हाल के इतिहास में नहीं देखी है. आठ महीने हो चुके हैं लेकिन राष्ट्रपति के पास इस वायरस से लड़ने का कोई प्लान नहीं है.

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US ELECTION 2020) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहां अर्ली वोटिंग शुरू हो गई है. ऐसे में दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और जो बाइडेन (Joe Biden) आम जनता को लुभाने के लिए वादा कर रहे हैं.

डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने शुक्रवार को यह वादा किया कि अगर उनकी जीत हुई तो वह देश की सभी जनता के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त कर देंगे. उन्होंने वायरस को मात देकर उससे आगे निकलने की रणनीति में इसे एक हिस्सा बताया.

बाइडेन ने कहा, ‘एक बार हमें सुरक्षित और असरदार वैक्सीन मिल जाए, तो यह हर किसी के लिए मुफ्त होनी चाहिए, चाहे आपका बीमा हो या नहीं.’ बाइडेन से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने भी आम जनता से यह वादा किया था .

वे सत्ता में आएंगे तो कोरोना वायरस का ​इलाज मुफ्त कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते दुनिया में सबसे ज्यादा 2,23,000 लोगों की मौत अमेरिका में हुई है.