चीन को बचाने के लिए आगे आया ये देश, कहा अगर कोई…

‘चीन युद्ध जैसी महामारी को रोकने में सफलता हासिल कर रहा है. हम राष्ट्रपति जिनपिंग के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. चीन की पार्टी लोग इस सफलता को बनाए रखेंगे जिनपिंग के मार्गदर्शन में जीत हासिल करेंगे.’

 

जब कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर पूरी दुनिया में चीन को धिक्कारा जा रहा है. उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है, तब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को बधाई संदेश भेजा है. जिसके कोरोना वायरस के खिलाफ चीन की लड़ाई की तारीफ की गई है.

केसीएनए यानी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक किम जोंग ने चीन के राष्ट्रपति शीन जिनपिंग को एक वर्बल बधाई संदेश भेजा है. मतलब मौखिक रूप से चीन को बधाई दी है. इस बधाई संदेश में कोरोना वायरस पर चीन को सफल बताते हुए उसकी सराहना की गई है.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के चक्रव्यूह में फंसाने वाले चीन को बचाने के लिए तानाशाह किम जोंग उनने हैरान करने वाली चाल चली है.

एक तरफ जहां अमेरिका से लेकर ब्रिटेन तक चीनके खिलाफ गोलबंदी में जुटे हैं तो इस तानाशाह ने ड्रैगन के नाम दोस्ती का संदेश भेजकर सबको हक्का बक्का कर दिया है.

कहने को तो किम का ये संदेश कोरोना के खिलाफ चीन की जंग को समर्पित है पर असल में नॉर्थ कोरिया की इस पहल ने दुनिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है.

चीन के इस यार को हम दुनिया के लिए गद्दार क्यों कह रहे हैं. ये बताने से पहले स संदेश के बारे में जान लीजिए जो किम जोंग ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भेजा है.