दमदार फीचर के साथ लॉंच हुई MG Astor, जाने क्या है कीमत

अगर आप कॉम्पैक्ट SUV के शौकीन हैं और इस रेंज में एक अच्छी कार तलाश रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें. हो सकता है कि इस खबर को पढ़कर आपकी तलाश पूरी हो जाए. दरअसल हमने हाल ही में MG Astor के बारे में बताया था. 9.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत वाली यह कार पिछले दिनों भारत में लॉन्च हुई और इसकी पहली खेप 20 मिनट के अंदर बिक गई. आइए जानते हैं इस कार में क्या है खास.

कंपनी ने धनतेरस पर इसकी 500 से अधिक यूनिट की डिलीवरी का दावा किया है. अगर इसकी मॉडल की कमी नहीं होती तो यह संख्या और अधिक हो सकती थी. हालांकि कंपनी अब दिसंबर 2021 तक इसकी 4 से 5 हजार यूनिट डिलीवर करने की बात कह रही है.

MG Astor भारत में 2 पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आती है. इसमें एंट्री लेवल मॉडल में आपको 108bhp/144Nm के साथ 1.5l पेट्रोल का विकल्प मिलता है. जबकि दूसरे वैरिएंट में आपको 138bhp/220Nm के साथ 1.3l टर्बो पेट्रोल वाला अधिक पावरफुल इंजन मिलता है. 1.3l टर्बो पेट्रोल यूनिट में आपको 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर मिलता है, जबकि 1.5l पेट्रोल वैरिएंट में या तो मैनुअल गियरबॉक्स या CVT ऑटोमेटिक मिलता है. MG Astor में आपको 9 वैरिएंट्स और 5 कलर ऑप्शन मिलता है.

अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एय़र प्यूरीफायर, पैनोरमिक सनरूफ, 17 इंच का एलॉय दिया गया है. इसमें पर्सनल AI असिस्टेंट भी है. इस कार की एक और खास बात इसका डिजिटल-की है. इसकी मदद से आप बिना ओरिजन-की को छुए ब्लूटूथ के जरिए भी कार को स्टार्ट कर सकते हैं.