चीन के बाद यहाँ फैला कोरोना वायरस, अब तक इतने लोगो को हुआ…

चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन में अब तक इस वायरस की वजह से 1259 लोगों की मौत हो गई है।

 

एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक सिर्फ 1 दिन में चीन में कोरोना वायरस की वजह से 242 लोगों की मौत हो गई। चीन में घातक कोरोना वायरस से इससे पहले सोमवार तक इस वायरस की वजह से 1,017 लोगों की जान चली गई। सिर्फ सोमवार को 108 लोगों की मौत हुई।

कोरोनावायरस का केंद्र वुहान हुबेई की राजधानी है, जहां कुल नए 2,478 मामलों में अकेले हुबेई में ही 2,097 मामले पाए गए। चीन की सरकार ने वुहान में कई अधिकारियों को उनके पद से बर्खास्त कर दिया। इन अधिकारियों को वायरस के प्रसार से निपटने में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है।

स्पाइसजेट विमान में कोविड-19 वायरस से संक्रमित संदिग्ध यात्री के होने की वजह से हड़कंप मच गया। यात्री के कोविड-19 से संक्रमित होने का जब शक हुआ तो.

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री का चेकअप किया गया। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 13 फरवरी को स्पाइसजेट के विमान एसजी-88 जोकि बैंगकॉक से दिल्ली जा रहा था.

उसमे कोविड-19 से संक्रमित यात्री के होने का शक था। जिसके बाद विमान के दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करते ही यात्री को एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गेनाइजेश के द्वारा अलग ले जाया गया।