अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते लोगो का हुआ बुरा हाल, संक्रमितो की संख्या हुई…पार

अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शनिवार सुबह तक बढ़कर 17 लाख 93 हजार पार हो गई. वहीं कुल एक लाख 04 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

 

हालांकि 5 लाख 19 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. कुल 6 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 29 फीसदी लोग इस बीमारी ठीक हो चुके हैं.

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 377,714 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 29,751 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 160,391 कोरोना मरीजों में से 11,536 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

जबकि इससे एक दिन पहले अमेरिका में 22,658 नए केस आए थे और 1,223 लोगों की मौत हुई थी. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां करीब 18 लाख कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले

देखने को मिल रहे हैं.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से देश के अलग होने का ऐलान कर दिया है. ट्रंप का आरोप है कि WHO पर चीन का कंट्रोल है.

WHO से रिफॉर्म को लेकर जो सिफारिश की गई थी वो उन्हें लागू करने में कामयाब नहीं रहा. इससे पहले भी कोरोना वायरस को लेकर ट्रंप WHO को दिए जाने वाले फंड में कटौती का एलान कर चुके हैं.

अमेरिका दुनिया में कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है. यहां महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. शुक्रवार को अमेरिका में 25,069 नए केस सामने आए और 1,212 कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई.