कोरोना वैक्सीन लगवाने जा रहे हैं लोगों को मुफ्त दिया जा रहा ये, जानिए सबसे पहले

रैपिडो ने कहा कि, वैक्सीन अभियान के तहत ये पहले फेज है. ऐसे में दूसरा फेज बाइक सर्विस की मदद से शुरू होगी. युवा यूजर्स और आनेवाले समय में वैक्सीनेशन को ध्यान में रखते हुए इस सर्विस को चालू किया जाएगा.

रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद संका ने कहा, “देश के साथ दुनिया में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू करने पर हम रैपिडो में, बुजुर्गों और 45 से ऊपर के लोगों में टीकाकरण के महत्व पर जोर देना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि, हम मौजूदा दौर में टीकाकरण के लिए योग्य दिल्ली एनसीआर के सभी नागरिकों को 50 रुपये तक की सवारी पर 100 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं. बता दें कि पिछले हफ्ते, सवारी करने वाली कंपनी उबर ने भी टीकों के लिए जाने वाले नागरिकों के लिए मुफ्त सवारी की घोषणा की.

रैपिडो का ये ऑफर ऑटोमैटिक तरीके से उन यूजर्स के लिए लागू हो जाएगा जो लिस्ट में दिए गए अस्पतालों को डेस्टिनेशन और दिल्ली एनसीआर में पिकअप का ऑप्शन चुनते हैं.

रैपिडो ने कुछ अस्पतालों की लिस्ट जारी की है जहां अगर आपको कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए जाना है तो आपको मुफ्त राइड मिलेगा. इस लिस्ट में शामिल अस्पतालों के अलावा अगर आप किसी भी दूसरे अस्पताल में जाते हैं तो आपको ये राइड नहीं मिलेगी.

रैपिडो ने बुधवार को घोषणा की कि वह दिल्ली एनसीआर में एलिजिबस अस्पतालों से COVID 19 टीका लेने वाले लोगों को मुफ्त सवारी देगा. बाइक टैक्सी प्लेटफॉर्म ने अपनी राइड टू वैक्सीन पहल के माध्यम से COVID-19 टीकाकरण अभियान को अपना सपोर्ट देने का वादा किया.

रैपिडो का मानना है कि वो सीनियर सिटीजन और दूसरे लोगों को एक सुरक्षित और सुलभ आवागमन ऑप्शन देना चाहता है. अब तक, 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग अस्पतालों से वैक्सीन प्राप्त करने पर मुफ्त सवारी का लाभ उठा सकते हैं.