कोरोना की चपेट में आया नेपाल, संक्रमित की संख्या…हुई पार

नेपाल में कोरोना संक्रमित होने की समाचार सामने आई है। इन तीन लोगों को पर बीरगंज के नेपाल के परसा जिले के बीरगंज सिटी में क्वारंटाइन में किया गया था।

 

जाँच के बाद तीनों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक कई लाख लोगों की जाने जा चुकी है, तो दूसरी ओर इस वायरस की चपेट में आने से अब तक लाखों लोग संक्रमित पाए गए है।

इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 65 हजार से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है। ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह बोलना जरा कठिन सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा।

नेपाल के बिराटनगर के अस्पताल में उपचार करा रहे कोरोना संक्रमित छह भारतीय मरीज अच्छा हो गए हैं। 19 दिन तक चले उपचार के बाद बुधवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई।

अस्पताल की अधीक्षक चिकित्सक संगीता मिश्र ने बताया कि सभी छह लोग वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। पिछले महीने इन लोगों को नेपाल के उदयपुर जिले में एक मस्जिद से पकड़ा गया था।

दिल्ली के रहने वाले ये लोग जाँच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इन्हें मिलाकर नेपाल में कोरोना से उबर चुके मरीजों की संख्या 22 हो गई है। देश में अब तक 82 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

नेपाल में गुरुवार को समाप्त होने वाला देशव्यापी लॉकडाउन अगले दस दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। पीएम केपी शर्मा ओली की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में लॉकडाउन को 18 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया। नेपाल में 24 मार्च से लॉकडाउन जारी है।

आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव ज़िंदगी पर संकट बन ही जाती है। जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है।