CAA को लेकर ओवैसी ने दिया ये विवादित बयान, कहा देश किसी के बाप का…

अकबरुद्दीन ओवैसी ने सीएए को लेकर कहा कि किसी को भी डरने और घबराने की जरूरत नहीं है, हमको इनकी बातों में आने की जरूरत नहीं है।

 

जो लोग पूछ रहे हैं कि मुसलमान (Muslim) के पास क्या है, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि तू मेरे कागज देखना चाहता है। मैंने 800 बरस तक इस मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है।

ये मुल्क मेरा था, मेरा है और मेरा रहेगा। मेरे अब्बा और दादा ने इस मुल्क को चारमीनार (Charminar) दिया, कुतुब मीनार (Qutub Minar) दिया, जामा मस्जिद दिया। हिंदुस्तान का पीएम जिस लाल किले पर झंडा फहराता है उसे भी हमारे पूर्वजों ने ही दिया है।

एक तरफ अकबरुद्दीन ओवैसी और दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने भी ऐसा ही बयान दिया। अशोक चव्हाण ने कहा कि मुस्लिम भाइयों की अपील के बाद ही कांग्रेस पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) के साथ सरकार बनाने पर राजी हुई, अगर कांग्रेस सरकार नहीं बनाती तो बीजेपी फिर से सत्ता में आ जाती।

आपको बता दें कि अकबरुद्दीन ओवैसी इससे पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं। अकबरुद्दीन ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बाप का नहीं है, आज देश के सेकुलर लोग कहां हैं।

अखलाक को मारा गया, जुनैद को मारा गया। क्या मुसलमान होना गुनाह है? ओ विश्व हिंदू परिषद वालों आरएसएस वालों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुन लो हिदुस्तान तुम्हारे बाप का नहीं है। अगर कोई हिंदू तिलक लगा कर घूम सकता है तो मुसलमानो को भी टोपी पहनने का हक है। उस बयान के बाद ओवैसी विवादों में घिर गए थे।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। हैदराबाद में एक जनसभा के दौरान अकबरुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करते हुए केंद्र पर निशाना साधा है।