कांग्रेस के इस नेता ने ममता बनर्जी को बताया ‘देश की नेता’, 2024 में पीएम मोदी के मुकाबले खड़े…

पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद भड़की राजनीतिक हिंसा के खिलाफ भाजपा के विरोध प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘अब वे लोग (भाजपा नेता) कहने का प्रयास कर रहे हैं कि बंगाल में हिंसा हो रही है.

वैसे हिंसा का रास्ता बहुत गलत है. मैंने भी फोन पर बातचीत के दौरान बनर्जी से बोला है कि वह सबको हिंसा से दूर रहने के लिए कहें.’ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया कि उन्होंने बनर्जी से फोन पर बातचीत के दौरान उन्हें इस राज्य में आने का न्योता भी दिया है.

यह पूछे जाने पर कि क्या बनर्जी को वर्ष 2024 के लोकसभा चुनावों में मोदी के खिलाफ विपक्ष के चेहरे के तौर पर पेश किया जा सकता है, कमलनाथ ने सीधा जवाब टालते हुए कहा, ‘अभी यह बात हम नहीं जानते. यह बात यूपीए तय करेगा.’

कमलनाथ ने कहा, ‘बनर्जी आज हमारे देश की नेता हैं. वह लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी हैं. वह उस विधानसभा चुनाव में कड़े मुकाबले के बाद इस मुकाम पर पहुंची हैं.

जैसा चुनाव हमारे देश में कभी नहीं हुआ.’ वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘बनर्जी को केंद्र सरकार, मोदी और उनके मंत्रियों के साथ ही सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग से भी लड़ना पड़ा. फिर भी उन्होंने उन सबको लात मारकर भगा दिया है.’

लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाली ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को ‘देश की नेता’ बताते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने बुधवार को कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनाव में अभूतपूर्व तरीके से सभी विरोधियों को धूल चटा दी.

बहरहाल, वर्ष 2024 के लोकसभा चुनावों में विपक्ष की ओर से बनर्जी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले खड़े किए जाने की संभावनाओं पर कमलनाथ ने कहा कि अपने चुनावी चेहरे के बारे में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) समय आने पर फैसला करेगा.