कांग्रेस के इस नेता को ED ने किया गिरफ्तार, हो सकती है ये बड़ी कार्यवाही

कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को ईडी ने यह कार्रवाई की है। सुखपाल सिंह खैरा इसी साल जून में आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

ईडी की टीम ने सुखपाल खैरा को गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया था और संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक खैरा को मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग्स तस्करी के केस में अरेस्ट किया गया है।

सुखपाल खैरा पुराने कांग्रेसी रहे हैं, लेकिन 2015 में वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। जहां वह विधानसभा के लिए चुने गए थे और नेता विपक्ष की भी जिम्मेदारी मिली थी। लेकिन आप की लीडरशिप से मतभेद के चलते उन्हें 2018 में नेता विपक्ष के पद से हटा दिया गया था। इसके बाद 2019 में खैरा ने पार्टी की मेंबरशिप से भी इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने इसी साल पंजाब एकता पार्टी के नाम से अलग दल बनाया था, लेकिन 2019 के आम चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। यहां तक कि बठिंडा सीट से खुद भी हार गए थे। आखिर में 6 साल बाद जून 2021 को उन्होंने एक बार फिर से अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस का ही दामन थाम लिया। उनके साथ आप के दो और विधायकों ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया था।