खुलने जा रहे दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज, करना होगा इन निर्देशों का पालन

टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ को कोविड-19 टीकाकरण की दोनों खुराक जल्द से जल्द मिलनी चाहिए।  जो छात्र कॉलेज, डिपार्टमेंट, यूनिवर्सिटी विजिट कर रहे हैं, उन्हें कोविड-19 टीकों की कम से कम एक डोज मिलनी चाहिए। हालांकि, कैंपस के रेजिडेंट्स के लिए यह जरूरी है कि उनका फुली वैक्सीनेशन हुआ हो।

गौरतलब है कि अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट दोनों कोर्सेज के लिए थ्योरी क्लासेज अगले नोटिफिकेशन तक ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी।

लाइब्रेरी विजिट करने के संबद्ध में डिपार्टमेंट छात्रों को लाइब्रेरी विजिट करने के लिए संबंधित स्लॉट दे सकते हैं।  फाइनल ईयर के यूजी और पीजी छात्रों को प्रैक्टिकल और लाइब्रेरी क्लासेज में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, कक्षाएं 50% क्षमता के साथ फिर से शुरू होंगी। डीयू द्वारा केवल वही एक्सपेरिमेंट्स, प्रैक्टिकल जो आगामी सेमेस्टर के लिए जरूरी हैं, आयोजित किए जाएंगे।

दरअसल, डीयू ने एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स को फिर से खोलने के लिए 30 अगस्त 2021 को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा एक मंजूरी के बाद ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का फैसला किया है, जिसके बाद कुछ गाइडलाइंस के साथ दिल्ली यूनिवर्सिटी एक बार फिर से छात्रों के लिए खुलने वाली है।

राजधानी दिल्ली में कोविड-19 मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए, दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) ने अपने कैंपस को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया है। डीयू कल यानी 15 सितंबर 2021 से फिर से खुलने जा रही है।