रक्षाबंधन को लेकर सीएम योगी ने जारी किया ये बड़ा आदेश, कहा यूपी में आज से…

राज्य सरकार द्वारा वीकेंड पर स्वच्छता और सेनिटाइजेशन कैंपेन को लेकर शनिवार और रविवार को बाजारों को बंद करने का आदेश लागू है. हालांकि सोमवार को रक्षा बंधन का त्योहार है, जिसके कारण रविवार को थोड़ी ढिलाई बरतते हुए मिठाई और राखी की दुकानों को खुलने की अनुमति दी गई है.

 

साथ ही त्योहार के मौके पर पुलिस को इंटेंस पेट्रोलिंग के भी निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी ने निर्देश में अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है .

रक्षा बंधन के मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों समेत कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होना चाहिए और त्योहार घर पर ही मनाया जाना चाहिए.

शनिवार को आधिकारिक घोषणा करते हुए यूपी सरकार ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कोर्पोरेशन यानि यूपी की बसों में रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने की इजाजत दी है. निर्देश में कहा गया है कि महिलाएं 2 अगस्त की मिडनाइट से 3 अगस्त की मिडनाइट तक बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने रविवार को मिठाई और राखी बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है. सरकार द्वारा यह फैसला अगले दिन यानि सोमवार को पड़ रहे रक्षाबंधन(Raksha Bandhan) के त्योहार के मद्देनजर लिया है.