कोरोना के बढ़ते कहर को देख सीएम योगी ने जारी किया ये निर्देश, कहा इन 12 जिलों में हो…

भारत सरकार के स्तर से भी ऑक्सीजन आपूर्ति की मॉनिटरिंग की जा रही है। सीएम ने आला अधिकारियों का आदेश देते हुए ऑक्सीजन के संबंध में अगले 15 दिनों की अनुमानित मांग के अनुरूप उपलब्धता बनाए रखने को कहा है। प्रदेश के प्रत्येक अस्पताल में न्यूनतम 36 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप होने के आदेश भी सीएम ने जारी किए हैं।

सीएम ने प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति को और बेहतर करने के लिए अलग-अलग स्थानों पर 10 नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश के बाद ही तय समय सीमा में राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई में 20 हजार लीटर का लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया। इसके साथ ही अन्य नौ नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने में डीआरडीओ का सहयोग मिल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के अति प्रभावित 12 जिलों में आईसीयू और आइसोलेशन बेड्स की क्षमता को दोगुना करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री को आदेश देते हुए कानपुर में जीएसवीएम, रामा मेडिकल कॉलेज और नारायणा मेडिकल कॉलेज की सुविधाओं में बढ़ोतरी किए जाने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ, प्रयागराज, मुरादाबाद, झांसी, कानुपर सहित संक्रमण से अति प्रभावित करीब 12 जिलों में आईसीयू और आइसोलेशन बेड्स की क्षमता को दोगुना किया जाएगा।