Wednesday , September 23 2020 1:55
Breaking News

सीएम योगी ने अधिकरियों को दिया ये बड़ा आदेश, फौरान करने को कहा …

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अयोध्या के लिए विकास की योजना इस तरह बनाई जानी चाहिए, जिससे की इसकी ऐतिहासिक और धार्मिक विरासत दोनों ही संरक्षित रहें.

 

योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि अयोध्या में हवाई अड्डे के निर्माण में आ रही सभी समस्याओं को दूर करें. हवाई अड्डे के लिए 160 एकड़ भूमि पहले ही अधिग्रहित की जा चुकी है, वहीं शेष 250 एकड़ जमीन जल्द ही अधिग्रहित कर ली जाएगी. उन्होंने कहा कि अयोध्या में आने वाले सालों में आंगतुकों की संख्या बढ़ने की संभावना को देखते हुए दो बस स्टेशन होने चाहिए.

उन्होंने कहा कि शहर के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व वाले स्थानों को पुन: स्थापित किया जाना है. उन्होंने आश्वासन दिया कि अयोध्या के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होगी. उन्होंने साथ ही परियोजनाओं पर नजर रखने की आवश्यकता पर जोर दिया.

आदित्यनाथ ने पर्यटन विभाग से कहा कि वह अयोध्या में अच्छे, कुशल और माहिर गाइड की उपलब्धता के लिए एक कार्ययोजना तैयार करें. क्योंकि पवित्र शहर जल्द ही धार्मिक पर्यटन का केंद्र बनने वाला है.

यह रोजगार पैदा करने के लिए भी बहुत उपयोगी होगा. उन्होंने कहा, “यह पहले ही दुनिया भर के लोगों को आकर्षित कर रहा है. ब्रांड अयोध्या को विश्व स्तर पर प्रचारित किया जाना चाहिए और पेशेवर लोगों को आगे की ब्रांडिंग के लिए तैयार किया जाना चाहिए.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों से अयोध्या (Ayodhya) को ‘सोलर सिटी’ के रूप में विकसित करने की संभावनाएं तलाशने को कहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा, “यह अयोध्या की पहचान को और निखारेगा.” योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार रात को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शहर में विकास की गतिविधियों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि गुणवत्ता के मानदंडों का पालन करते हुए सभी विकास कार्यों को समय से पूरा किया जाना चाहिए.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!