दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद किसानो के साथ करेंगे ये, यूपी के मेरठ में…

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार की ओर से किसानों के साथ बातचीत बंद कर दिए जाने को दुखद बताते हुए कहा था कि यह लड़ाई केवल किसानों की नहीं, बल्कि देश के हर आम नागरिक की है.

उन्होंने कहा था कि समाधान तो बातचीत से ही निकलेगा. ऐसे में केंद्र सरकार को किसानों के साथ बातचीत करनी चाहिए. केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि हमारे देश की सरकार यदि किसानों की नहीं सुनेगी तो किसकी सुनेगी.

किसान महापंचायत के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद किसान नेताओं के साथ बैठक की और कृषि कानून को लेकर चर्चा की. 21 फरवरी को सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की विधानसभा में किसान नेताओं के साथ बैठक कर कृषि से जुड़े तीनों कानूनों पर विस्तार से चर्चा की थी. सीएम केजरीवाल ने तब खुद कहा था कि किसान नेताओं ने इन कानूनों से पूरे देश को होने वाले नुकसान को विस्तार से समझाया.

एएपी की किसान महापंचायत यूपी के मेरठ में आज होनी है.  मेरठ बाइपास स्थित संस्कृति रिजॉर्ट में आयोजित किसान महापंचायत को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी संबोधित करेंगे.

जानकारी के मुताबिक किसान महापंचायत की शुरुआत दोपहर बाद 3 बजे होगी. गौरतलब है कि यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी AAP ने किसान महापंचायत को लेकर पूरी तैयारी की है.

केंद्र सरकार की ओर लागू कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत देशभर में घूम-घूम कर किसानों की पंचायत कर रहे हैं. वहीं, सियासी दल भी किसानों के मसले पर महापंचायत करने में जुटे हैं.

पिछले दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसान महापंचायत को संबोधित किया था,  अब दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) किसान महापंचायत करने जा रही है.