आईसीयू में भर्ती हुई स्वर कोकिला, इस बीमारी की वजह से हुआ था कुछ ऐसा…

लता मंगेशकर को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया। उनको चेस्ट कंजेशन की शिकायत थी। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक अब उनकी हालत में सुधार है।

ऑफिशल स्टेटमेंट के मुताबिक, लता मंगेशकर जी को वायरल चेस्ट कंजेशन हुआ था। उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, अहतियातन उन्हें ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल चेकअप के लिए ले जाया गया था ताकि समय पर ऐंटीबायॉटिक्स मिल सकें और ज्यादा इन्फेक्शन न हो। वह स्टेबल हैं और ठीक हो रही हैं।

वहीं लता की बहन उषा के पीटीआई को दिए गए बयान के मुताबिक, लता अभी भी हॉस्पिटल में हैं। वह डॉक्टर्स की देखरेख में हैं। वह ठीक हैं। उनको मंगलवार तक डिस्चार्ज किया जाएगा। लता मंगेशकर की भतीजी ने पुष्टि की है कि ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। भतीजी ने बताया था कि अगर उनकी तबीयत में सुधार दिखा तो उन्हें आज ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही 28 सितंबर को ही लता ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों और लाखों-करोड़ों फैंस ने उन्हें बधाइयां दी थीं। 1000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज देने वाली मंगेशकर को 2001 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।